Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Bangladesh में हिंदुओं पर जानलेवा हमला 60 घायल, मंदिर भी ध्वस्त

नई दिल्ली, शब्दघोष।बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हिंदुओं पर ताजा-ताजा हमला हुआ है, जिसमें 60 लोग घायल हो गए हैं। ये हमला ढाका की मीरांजिला कॉलेनी में हुआ। जहाँ हिंदुओं के घरों को तोड़ दिया गया और मंदिर को भी निशाना बनाया गया। विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यमों से माध्यमों से खबर मिल रही है कि बुधवार को दोपहर करीब 1.30 बजे मजिस्ट्रेट मुहम्मद मोनिरुज्जमाँ ने हिंदू अल्पसंख्यकों के पुनर्वास के लिए ढाका में बनाई गई मीरांजिला कॉलोनी का दौरा किया। इस कदम का स्थानीय पार्षद मुहम्मद औवाल हुसैन और उनके समर्थकों ने विरोध किया और हिंदुओं पर हमला बोल दिया। जमकर पत्थरबाजी हुई और घरों में इस्लामिक कट्टरपंथियों ने हमले कर उन्हें तहस-नहस कर दिया। इस दौरान मंदिर को भी निशाना बनाया गया। इस्लामिक कट्टरपंथियों के हमले में कम से कम 60 हिंदू घायल हो गए, जिन्हें ढाका मेडिकल कॉलेज और आसपास के अस्पताल में ले जाया गया।

मीडियाके माध्यम से मिल रही जानकारी के मुताबिक, ढाका साउथ सिटी कॉरपोरेशन मीरांजिला कॉलोनी इलाके की देखरेख करता है। यहाँ एक माह पहले स्थानीय लोगों को बाहर निकालने का फैसला लिया गया था और कई घरों को तोड़ा गया था, लेकिन देश में इसका विरोध और प्रदर्शनों को देखते हुए प्रशासन ने घरों को खाली कराने का अभियान बंद कर दिया था। इस दौरान सिटी कॉरपोरेशन ने उन लोगों की मदद का फैसला किया, जिनके घरों को तोड़ा गया था और उन्हें मीरांजिला कॉलोनी से निकाला गया था। इन लोगों में अधिकाँश हिंदू थे। यही वजह रही कि विपक्षी दल आवामी लीग के नेता और इस्लामिक कट्टरपंथी इस बात से नाराज हो गए कि हिंदुओं को फिर से क्यों इस जगह पर बसाया जा रहा है।

#Bangladesh #media #Dhaka #Hindu #Muslim #communal #violence #Islam #aawami league #Muslim league #medical College #temple


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ