Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मायके से विदा हुई पर ससुराल नहीं पहुंची दुल्हन, पुलिस ने कर दिया कमाल

वाराणसी, शब्दघोष। यहां के लक्शा थाना क्षेत्रमें एक अनोखा मामला देखने को मिला। यहां के एक व्यक्ति ने वर पक्ष से तीन लाख रुपये लेकर राजस्थान के एक युवक की शादी 15 माह पहले शहर में कराई गई थी। जब दूल्हे के साथ दुल्हन के जाने की बारी आई तो कैंट रेलवे स्टेशन पर वह टॉयलेट जाने का बहाना कर भाग गई। इस पर राजस्थान के जैसलमेर जिला अंतर्गत नाचना निवासी नरेंद्र उर्फ नरेश व्यास ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। नरेंद्र ने पुलिस को बताया कि तीन लाख रुपये लेकर यही के एक व्यक्ति ने एक लड़की से उसकी शादी कराई थी। शादीके बाद दुल्हन को लेकर जब वह घर जाने लगा तो दुल्हन कैंट स्टेशन से भाग गई। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दुल्हन की तस्वीर को आधार बनाया। सर्विलांस और मुखबिरों की मदद से आरोपियों कापता लगाकर ढालूवीर मस्जिद के पास से उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पैसे लेकर शादी कराने वाले संजय ने पूछताछ में बताया कि राजस्थान और हरियाणा के कुछ ऐसे लोगों से उसका संपर्क है जो इधर की गरीब परिवारों की लड़कियों की शादी अपने यहां के अविवाहित युवकों से कराते हैं। उसे लगा कि इस काम में धोखाधड़ी करके कम समय में तगड़ा पैसा कमाया जा सकता है। 
शादी का खर्च, दुल्हन के जेवर और गरीब परिवार की आर्थिक मदद के नाम पर वह शादी के इच्छुक युवकों से तगड़ी रकम ऐंठने लगा। सारनाथ या रामनगर इलाके में किसी मंदिर में दीपा की फर्जी शादी कराई जाती थी। जब साथ जाने की बारी आती थी तो कैंट रेलवे स्टेशन पर दीपा कोई बहाना कर खिसक लेती थी। संजय ने बताया कि वह दीपा और शैलेंद्र वर्ष 2020 से ऐसी धोखाधड़ी कर रहे हैं। ज्यादातर लोग पुलिस से शिकायत किए बगैर ही वापस लौट गए। बाहर से आये हुए आदमी शिकायत भी नहीं करते और चुपचाप लौट जाते थे। ऐसे तीनों का उत्साह बढ़ता गया। संजय, उसका दोस्त शैलेंद्र और दीपा अपने फर्जी आधार कार्ड बनवाए हुए हैं। शैलेंद्र इसी मामले में पिछले साल गिरफ्तार हुआ था। वह और शैलेंद्र राजस्थान और हरियाणा के युवकों को शादी कराने के लिए बुलाते थे। दीपा दुल्हन बनती थी। पूछताछ में पता लगाया जा रहा है कि इस गिरोह ने और कितने लोगों को बेवकूफ बनाया है। 
#Varanasi #Uttar Pradesh #Rajasthan #Haryana #Jaisalmer #Sarnath #Ramnagar #police #crime #marriage buro #railway station #bridal #ShabdGhosh #Mohanlal Modi


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ