Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

CABMP के अध्यक्ष Dr Raghvendra Sharma द्वारा Paralympic खिलाड़ियों का सम्मान

CABMP के अध्यक्ष डॉ राघवेंद्र शर्मा द्वारा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का सम्मान

भोपाल। क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड मध्य प्रदेश के अध्यक्ष डॉ राघवेंद्र शर्मा ने इंटरनेशनल पैरा जूडो खिलाड़ियों का सम्मान किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उल्लेखनीय है की गत दिवस इंटरनेशनल पैरा जूडो खिलाड़ी कपिल परमार, प्राची यादव और पूजा ओझा, यह तीनों क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड मध्य प्रदेश के कार्यालय पहुंचे थे। जहां पर संस्था के अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे। उन सभी ने प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर राघवेंद्र शर्मा के नेतृत्व में भारत के गौरव इन खिलाड़ियों का पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया।
आज क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड के प्रदेश कार्यालय पर भारत के तीन दिव्यांग खिलाड़ियों का आगमन हुआ। जिन्होंने हाल ही में पैरालिंपिक विश्व कप में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचकर भारत का सम्मान बढ़ाया है। 
इनमें से पहली प्राची यादव, यह एक भारतीय पैराकेनो एथलीट हैं। जिन्होंने वर्ष 2020 टोक्यो पैरालिंपिक में भी भाग लिया था। प्राची यादव ने इस बार पैरालिंपिक विश्व कप में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा, कैनो में पदक जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी बनीं।
दूसरे खिलाड़ी कपिल परमार भारतीय पैरा-जूडो खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2024 पैरालिंपिक में कांस्य पदक जीता और जूडो में भारत का पहला पैरालंपिक पदक जीतकर इतिहास रच दिया। परमार ने 2019 राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में स्वर्ण, 2023 ग्रैंड प्रिक्स में स्वर्ण, 2023 विश्व खेलों में कांस्य और 2022 एशियाई पैरा खेलों में रजत भी जीता है !
तीसरी खिलाड़ी पूजा ओझा मध्य प्रदेश की एक भारतीय पैरा एथलीट हैं जो कैनोइंग में प्रतिस्पर्धा करती हैं। उन्होंने कैनोइंग महिलाओं की स्पर्धा में 2024 ग्रीष्मकालीन पैरालिंपिक के लिए क्वालीफाई किया। भारत ने जर्मनी के डुइसबर्ग में 2023  कैनो स्प्रिंट विश्व चैंपियनशिप और हंगरी में 2024 कैनो स्प्रिंट विश्व चैंपियनशिप के माध्यम से निम्नलिखित स्पर्धाओं के लिए कोटा स्थान अर्जित किया। इससे पहले, उन्होंने चीन के हांग्जो में 2022 एशियाई पैरा खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड ऑफ़ मध्य प्रदेश इन सभी खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता है।
#Olympic #Paralympic #players #Germany #judo #Pooja #qualify #India #China #championship #Kota #Ashia #cricket #association #blind #MP #Madhya Pradesh #Raghavendra Sharma #Mohanlal Modi #shabdghosh #athletics #medal #golden award #international #

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ