Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

आपस में भिड़े police वाले DGP द्वारा तीन का जिले के बाहर ट्रांसफर

ग्वालियर, शब्दघोष। पुलिस थाने में लात घूंसे और जूतम पैजार कर पुलिस को शर्मसार करने वाले सब इंस्पेक्टर अतर सिंह कुशवाह और आरक्षक पुष्पेन्द्र सिंह लोधी एवं आरक्षक रामकिशोर यादव पर पुलिस महानिदेशक ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस महानिदेशक ने तीनों का ग्वालियर जिले की सीमा से बाहर तबादला कर दिया है, तबादला आदेश के बाद ग्वालियर पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने एस आई कुशवाह और दोनों आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया है।
ग्वालियर पुलिस के लिए कल शुक्रवार का दिन शर्म का रहा, आमतौर पर सट्टे और जुए के संचालन में मिलीभगत के आरोप झेलने वाली पुलिस आपस में ही झगड़ पड़ी। दरअसल घटनाक्रम इंदरगंज थाने में उस समय हुआ जब सुबह एक समय थाने में स्टाफ की नियमित गिनती प्रक्रिया चल रही थी। इसी समय ऐसा कुछ हुआ कि सब इंस्पेक्टर अतर सिंह कुशवाह की सिपाही पुष्पेन्द्र सिंह लोधी और रामकिशोर यादव से तू तू मैं मैं हो गई और पल भर में ही लात घूंसे और जूतम पैजार होने लगी। कहा तो ये तक जा रहा है कि एस आई इतने नाराज हो गए कि उन्होंने मंदिर में रखा त्रिशूल उठाया और सिपाहियों की तरफ मारने दौड़े। स्टाफ में बीच बचाव कर मामला शांत कराया।
जो खबर बाहर आई उसके मुताबिक एस आई अतर सिंह कुशवाह ने कहा कि उसकी बीट में शरद सटोरिये का अड्डा थाने के स्टाफ की मिलीभगत से चल रहा है।  अतर सिंह की इस बात का सिपाही पुष्पेन्द्र सिंह लोधी और रामकिशोर यादव ने विरोध किया तो वे उन दोनों से अभद्रता करने लगे और मामला मारपीट और त्रिशूल तक पहुंच गया। एसपी ने तत्काल एडिशनल एसपी और सीएसपी को निर्देश दिए कि पूरा घटनाक्रम का पता लगाया जाए। अधिकारियों के निर्देश पर टी आई ने थाने से सीसीटीवी फुटेज निकालकर एसपी के पास भेजे, जिसके बाद एसपी ने तीनों को लाइन अटैच कर दिया और घटना की जाँच के आदेश दिए। पुलिस महकमे को शर्मसार कर देने वाली इस घटना की गूंज पुलिस मुख्यालय तक पहुंच गई और फिर आज पुलिस महानिदेशक ने तीनों पर कड़ा एक्शन लेते हुए उनका ग्वालियर जिले के बाहर तबादला कर दिया है। पुलिस मुख्यालय के आदेश के मुताबिक  एस आई अतर सिंह यादव को सीधी जिले में, आरक्षक पुष्पेन्द्र सिंह लोधी को मऊगंज जिले में और आरक्षक रामकिशोर यादव  को बड़वानी जिले में भेजा गया है। मुख्यालय के आदेश के बाद ग्वालियर एसपी ने तीनों को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया है।
#Gwalior #police #ShabdGhosh #crime #DGP #director general aur police #head constable #constable #sub inspector #police headquarter #transfer #CCTV #police station #

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ