12वीं के छात्रों द्वारा जनरल प्रमोशन की मांग

6
27 हजार बच्चों को शिवराज का सहारा

प्रदेशभर के भांजे भांजियों की अपने मामा से मार्मिक अपील

भोपाल। 12वीं कक्षा में अध्ययनरत मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के अधिकांश छात्रों ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) से जनरल प्रमोशन की मांग की है। हमारे ग्वालियर भोपाल जबलपुर इंदौर (Gwalior, Bhopal, Indore, Jabalpur) आदि क्षेत्रों के संवाददाताओं ने बताया है कि यह मांग व्यापक पैमाने पर छात्रों द्वारा उठाई जा रही है। इन छात्रों (Sudents) का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 10वीं के छात्रों को जनरल प्रमोशन (General Promotion) देने का जो निर्णय लिया गया है वह सराहनीय है।

इसी तर्ज पर 12वीं कक्षा के छात्रों ने मुख्यमंत्री से निवेदन करते हुए कहा है कि इसी प्रकार का निर्णय 12वीं के छात्रों के लिए भी लिया जाए। छात्रों ने अपनी बेबसी जाहिर करते हुए कहा है कि कोरोना जैसी महामारी में परीक्षा देते समय छात्रों को संक्रमण होने का खतरा रहेगा। उधर अध्ययन के समय भी कोरोनावायरस का भय मानसिक रूप से परेशान करता रहेगा। जिसके चलते बेहद कुशल और मेधावी छात्रों का भी मानसिक रूप से प्रभावित होना संभव है।

शेष परीक्षाएं टालकर छात्रों को संक्रमण से बचाया जाए

वहीं जब परीक्षाएं संपन्न होंगी तब अधिक संख्या में छात्रों के एकत्रित होने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अच्छी तरह से नहीं हो पाएगा।परीक्षा देते समय और परीक्षा देने के लिए आवागमन करते समय भी संक्रमण फैलने का खतरा अधिक हो जाएगा। ऐसे में छात्रों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि कक्षा 12वीं की जो परीक्षाएं संपन्न हो चुकी हैं, उनके आधार पर औसत अंक निकाल कर शेष बची परीक्षाओं में अंक देकर जनरल प्रमोशन दिया जाए।

Read This Also – 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी

प्रदेशभर के छात्रों कि विनय है यदि मुख्यमंत्री इतनी सी दरियादिली दिखाएं तो आपकी बहुत कृपा होगी। इन सभी का मुख्यमंत्री से निवेदन है कि विश्व विद्यालयों में प्रवेश हेतु, प्रवेश परीक्षा कराई जाए। जिससे योग्य विद्यार्थियों का चयन हो सकेगा। सोशल मीडिया पर भी छात्रों के अनेक समूहों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इसी आशय का निवेदन करते दिखाई दे रहे हैं उन्हें उम्मीद है कि प्रदेशभर के छात्र-छात्राओं के मामा सकारात्मक परिणाम देंगे।

6 COMMENTS

  1. Jo paper huye hain unhi ke heesab se pass fail krdo kyunki ek skul me her area se bache aatw hain ksi ek ka hona sbhi bacho ko khatra hai

  2. Abh khatra aur badh raha hain isiliye mamaji se nivedan hain ki filhaal aisi sthiti mein paper na le….kuch samay aur intzaar kare yadi corona ka asar kam hua to jaroor paper le nahi to jo paper hue unhi k basis per marks de……#
    JAI HIND JAI BHARAT…..#♥️

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here