शिवराज कैबिनेट में यशोधरा राजे को महती जिम्मेदारी

551
शिवराज कैबिनेट में यशोधरा राजे को महती जिम्मेदारी

48 घंटों में हो सकता है मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार

भाजपा की आन बान और शान कैलाशवासी अम्मा साहेब की छाया तले राजनैतिक जीवन की शुरूआत भाजपा से ही करने वालीं वरिष्ठ नेत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया को शिवराज कैबिनेट में महती जिम्मेदारी मिलने जा रही है। दावा किया जा रहा है कि आगामी 48 घंटों में संभावित मंत्रिमंडल के विस्तार में वे कैबिनेट स्तर के मंत्री पद की शपथ लेने जा रही हैं।

भोपाल। लगातारी आगे खिसक रहे मध्य प्रदेश सरकार (madhya Pradesh Government) के मंत्रिमंडल विस्तार को अब साकार रूप मिलने जा रहा है। भरोसेमंद सूत्रों ने दावा किया है कि अब कोई और बाधा सामने न आई तो आगामी 30 जून को शिवराज कैबिनेट (Shivraj Cabinet) का विस्तार होना लगभग निश्चित ही है। इसमें भाजपा की वरिष्ठ नेत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया (Yoashodhara Raje Scindia) को हमेशा की तरह कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाया जाना तय माना जा रहा है।

यह बात भी सामने आ रही है कि उन्हें इस बार बेहद महत्वपूर्ण विभाग सौंपे जाने की तैयारी मुख्यमंत्री (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) की ओर से की जा चुकी है। बताया तो यह भी जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के गुट के नौ और नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है। यशोधरा राजे समेत संभावित नामों को लेकर प्रदेश स्तर पर सहमति बन गई है।

Click Here – To Like And Follow Our FaceBook Page

बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम शिवराज आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J.P. Nadda) और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं। मुलाकात के दौरान तय किए गए नामों मुहर लगाई जा सकती है।

ज्ञात हो कि इस बावत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत की बीते रोज शिवराज सिंह (Shivjraj Singh) से निर्णायक बातचीत हो चुकी है। अब तयशुदा नामों को दिल्ली के सामने रखा जाना और उन पर वरिष्ठों की अनुमति लेना बाकी है। ज्ञात ही है कि शिवराज सरकार के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार विभिन्न कारणों के चलते लगातार टलता चला आ रहा है।

सर्वाधिक पढ़ी गयीं खबरें व आलेख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here