दो लाख का माल समेत नाबालिग चोरों का गिरोह गिरफ्त में

162
दो लाख का माल समेत नाबालिग चोरों का गिरोह गिरफ्त में

गुना से सोनू श्रीवास्तव की रिपोर्ट
गुना। शहर कोतवाली पुलिस ने दो लाख का माल समेत नाबालिग चोरों का गिरोह पकड़ने में सफलता पाई है।प्राप्त जानकारी के अनुसार चोरों ने तीन बड़ी चोरियां करना स्वीकार किया है। इनके कब्जे से 58 हजार रुपए नगद और लगभग 1.5 लाख का चोरी का माल बरामद हुआ है। शहर कोतवाल अवनीत शर्मा ने बताया है कि इस शातिर गिरोह को पकड़ने के लिए मुखबिर तंत्र सक्रिय रखा गया था।

उसी की निशानदेही पर इन चोरों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने सिसोदिया कॉलोनी निवासी स्नेहा यादव के निवास पर, रिलायंस पेट्रोल पंप के पास स्थित उमंग हार्डवेयर तथा एबी रोड स्थित संगम ट्रेडर्स पर चोरियां करना स्वीकार किया है। नगदी के अलावा इनके कब्जे से 1 जोड़ी चांदी की पायलें, एक डीवीआर तथा चोरी में इस्तेमाल होने वाले औजार बरामद किए गए हैं।

लिस की पूछताछ में सबसे खास बात सामने आई है कि इन नाबालिग चोरों ने इंटरनेट पर सीसीटीवी बेकार करने का तरीका सीखा था। अतः चोरी के दौरान इन्होंने पहले सीसीटीवी कैमरे बंद किए उसके बाद वारदातों को अंजाम दिया। इस कामयाबी में शहर कोतवाल अवनीत शर्मा के साथ सहायक उपनिरीक्षक असलम खान, प्रेम सिंह भदोरिया, प्रधान आरक्षक राकेश शिवहरे, आरक्षक अमित कलावत, रामनरेश रघुवंशी, अवधेश पांडे और महिला आरक्षक रक्षा रघुवंशी का विशेष योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here