अब ग्वालियर पर कोरोना का कहर

0
ग्वालियर पर कोरोना कहर , मुरैना भिण्ड

पड़ौसी जिलों के नागरिकों पर होगी सख्ती

ग्वालियर। एक बार फिर से ग्वालियर (Gwalior) पर कोरोना (Corona Virus) का कहर टूट पड़ा है। इससे बचने के लिए यहां के प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि अब पड़ौसी जिलों के नागरिकों के प्रवेश पर सख्ती बरती जाएगी। ज्ञात ही है कि महानगर में तेजी से कोरोना संक्रमण (Corona Infection) बढ़ रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पड़ौसी जिले मुरैना व भिण्ड (Muraina and Bhind) से रोजाना हजारों लोग बिना कारण ग्वालियर में अप डाउन (Up-Down) कर रहे हैं।

Click Here – To Follow Us On Twitter

विवाह सम्बन्धी खरीदारी के लिए भी लोगों का यहां के बाजारों मेंं भारी पैमाने पर आना जाना हो रहा है। अब इस आवाजाही को रोकने का निर्णय लिया गया है। ग्वालियर पर कोरोना कहर को देखते हुए नई व्यवस्था के तहत जिले की सीमाओं पर चैकिंग बढऩे वाली है। महानगर में प्रवेश करने वाले लोगो को यहां मौजूद इंसीडेंट कमांडर द्वारा चौदह दिनों के लिए संस्थागत क्वारेंटाइन किया जाएगा। उक्त आदेश मुरैना व भिण्ड में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए लिया गया है।

ज्ञात हो कि अनलॉक के बाद ग्वालियर में कोरोना कोरोना कहर के चलते संक्रमित मरीजों की संख्या में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। प्रशासन को हैरत करने वाली बात जांच के बाद सामने आई है। वह ये कि बीते चार दिनों से जो मरीज संक्रमित मिले है उन संक्रमितों की कोई कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं है। जिसे देख कर लग रहा है कि ये लोग इसी शहर में मुरैना व भिण्ड जिलों के निवासियों से संपर्क में आए और कोरोना संक्रमित हो गए।

सर्वाधिक पढ़ी गयीं खबरें व आलेख]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here