रेत चोरों पर पुलिस की पैनी नज़र

0
सिविल सर्जन एवं डॉक्टर में झड़प

ताबड़तोड़ कार्रवाही करते हुए एफआईआर दर्ज

शब्दघोष ग्वालियर / Gwalior Hindi News
ग्वालियर। देहात में रेत चोरों पर पुलिस की पैनी नज़र है। पुलिस ने कल जमकर कड़ा एक्शन लिया। रेत उत्खनन करने जा रहे वाहनों पर ताबड़तोड़ कार्रवाही करते हुए तत्काल राजसात कर आरोपियों को गिरफ्तार कर एफआईआर दर्ज की गई। इसके बाद भी यहां अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ग्वालियर में 1 जुलाई से रेत उत्खनन पर पूरी तरह रोक जिला प्रशासन ने लगा दी है। ऐसे में रेत उत्खनन का ठेका लेने वाली कंपनी ने काम करना बंद कर दिया है। इसका फायदा उठाते हुए देहात इलाकों में नदी के किनारे राजनीतिक संरक्षण में रेत का अवैध कारोबार शुरु हो गया है।

शब्दघोष के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

ऐसे में इलाके में पुलिस से सांठगांठ की शिकायत पुलिस कप्तान नवनीत भसीन को की गई थी। उन्होंने तत्काल रेत चोरों पर प्रभावी कार्रवाई के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए थे। इसके बाद सबसे ज्यादा बदनाम भितरवार की लुहारी खदान में चोरी रोकने पुलिस ने एक्शन लिया। पुलिस की पैनी नज़र के चलते भितरवार पुलिस ने बागपई से अवैध तरीके से रेत चोरी कर के ले जा रहे ट्रैक्टर ट्रॉली को दबोच लिया। इसके बाद करैरा तिराहे से अवैध रेत से भरी ट्रॉली जब्त की गई।

दोनों ही मामलों में भितरवार पुलिस ने धारा 379, 414 व 4,21 खनिज अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है। इसके साथ ही डबरा इलाके में अवैध रुप से रेत ले जा रहे तीन ट्रैक्टर पुलिस ने पकड़े है। तीनों ट्रैक्टर के चालकों को खिलाफ चोरी व खजिन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। वही अरु तिराहे पर भी पुलिस ने एक डम्पर को अवैध रेत परिवहन के मामले में पकड़ा है। वही गिजौर्रा व घाटीगांव में भी पुलिस ने अवैध तरीके से रेत का परिवहन करने वाले वाहन के चालकों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाही करते हुए एफआईआर दर्ज की गई है।

अन्य महत्वपूर्ण खबरें –

MP Breaking News, Hindi Latest News, MP Hindi Breaking, Today’s News, MP latest News, Gwalior News, Gwalior Crime News, National Hindi News, Gwalior Breaking News, Mp Today’s News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here