भीषण अग्निकांड में सात जले

0

मृतकों में महिलाएं और बच्चियां

ग्वालियर। महानगर (Gwalior) के इंदरगंज चौराहे के पास एक बिल्डिंग में भीषण आग (Fire) लग गई है। आग की लपटें चंद मिनटों में ही दुकान और मकान (Shop and House) में फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (fire Brigade) की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। उसके बाद रेस्क्यू का काम जारी था। घर से रेस्क्यू कर 8 लोगों को बाहर निकाला गया है। हादसे में 7 लोगों की मौत (7 Dead) हुई है, मृतकों में 4 महिलाएं और 3 बच्चियां (4 women and 3 child girls) हैं। आग कैसे लगी है, इसके कारणों का खुलासा नहीं हुआ है।

बिल्डिंग में स्थित एक ऑयल पेंट की दुकान में भीषण आग लगी थी। आग वहीं से आसपास के इलाकों में फैली। आग पर काबू पाने के लिए सेना की भी मदद ली गई है। मकान में फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है। बिल्डिंग में फायर फाइटिंग की कोई व्यवस्था नहीं थी। मकान में फंसे लोगों को बचाने के लिए बिल्डिंग के एक हिस्से को तोड़ा गया। उसके बाद घर में फंसे लोगों को निकाला गया।

घटना में 7 लोगों की मौत हुई है। इसमें 2 छोटी बच्चियां भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आग तीन मंजिला इमारत में लगी थी। घर के नीचे ऑयल पेंट की दुकान थी। बताया जा रहा है कि इस घर में 25 लोग रहते थे। कुछ लोग बाहर निकल गए थे। बाकी फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। घटना की जानकारी मिलते ही ग्वालियर के कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि ऑयल पेंट की दुकान में आग अचानक से भड़की थी। घर में फंसे लोगों बचने का भी मौका नहीं मिला। वहीं, रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाए गए लोगों की स्थिति भी नाजुक बनी हुई है। आग इतनी भीषण थी कि काला धुआं 3 किलोमीटर दूर से ही आसमान में दिखाई दे रहा था। इस घटना के बाद उक्त क्षेत्र में दहशत व्याप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here