कोरोना का हॉट स्पॉट रहा इंदौर अब सामान्य हो रहा है

187
कोरोना का हॉट स्पॉट रहा इंदौर अब सामान्य हो रहा है

सोमवार से गवर्मेंट के ऑफिसों में शत प्रतिशत मौजूदगी

पिछले लगभग तीन महीनों से देश प्रदेश में कोरोना का हॉट स्पॉट रहा इंदौर अब सामान्य हो रहा है। इसी के चलते अब जिला प्रशासन संभवत: सोमवार से गवर्मेंट के ऑफिसों में शत प्रतिशत मौजूदगी की तैयारियों में जुट गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इंदौर में कोविड-19 मे मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है।

इंदौर। कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश की मिनी मुंबई कहा जाने वाला इंदौर अब तेजी से सामान्य गतिविधियों की ओर लौट रहा है। देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में प्रशासन ने छूट का दायरा बढ़ाते हुए 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सरकारी दफ्तर खोलने के निर्देश जारी किए हैं। नतीजतन इन दफ्तरों में पिछले तीन महीने से बुरी तरह प्रभावित हो रहा काम-काज सोमवार से पटरी पर लौटना शुरू होगा।

Click Here – To Like And Follow Our FaceBook Page

एक अनौपचारिक जानकारी के अनुसार कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर जिले में केन्द्र और राज्य सरकार के सभी शासकीय कार्यालयों, अद्र्ध शासकीय कार्यालयों और निगमों के कार्यालयों को मार्च के अंतिम सप्ताह में बंद कर दिया गया था। महीने भर पहले इन दफ्तरों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ दोबारा खोलने के संबंध में निर्देश जारी किए गए थे।

लेकिन जिले में महामारी के हालात नियंत्रण में आने के बाद प्रशासन ने अपने निर्देशों में बदलाव किया है, जिससे ये कार्यालय अब कर्मचारियों की शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ संचालित हो सकेंगे। जिला प्रशासन ने सरकारी कर्मचारियों को दफ्तरों में कोविड-19 से बचाव के लिए जारी तमाम दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसी प्रकार महानगर के सभी बाजार भी निकट भविष्य में रफ्तार पकड़ सकेंगे।

Read This As Well

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here