भाई ही लूट रहा था बहन की आबरू

0
भाई ही लूट रहा था बहन की आबरू

पारिवारिक रिश्तों का कत्ल

10 साल की मासूम ने किया राखी बांधने से मना, तब हुआ खुलासा

जबलपुर। बहन की संपूर्ण रक्षा करने वाला करीबी रिश्ते का भाई ही उसकी आबरू लूट रहा हो उसे समाज और परिवारिक रिश्तों का कत्ल ही कहा जाएगा। रक्षाबंधन त्योहार के पहले एक बहन के मुंह से निकली बात ने न केवल रिश्तों के संसार को झकझोर दिया बल्कि बेटियों की रक्षा में पुरुषों का मंतव्य साफ कर दिया। मासूम बच्ची अपनी मां से बोली कि इस बार सामने वाले भैया को राखी नहीं बाधूंगी, वे गंदी हरकत करते हैं।

डरा धमकाकर बीते 1 साल से कर रहा था बलात्कार

10 साल से मोहल्ले में रहने वाले भाई को राखी बांध रही मासूम बच्ची को डरा धमकाकर बीते एक साल से उसका रेप करने वाले वहशी भाई की पोल उस वक्त खुल गई, जब घर में रक्षाबंधन पर भाईयों को राखी बांधने की चर्चा हुई। तब 10 की बच्ची ने कहा कि मम्मी अब सामने वाले भैया को हम राखी नहीं बांधेंगे! वह गंदा इंसान है, मेरे साथ गंदी-गंदी हरकतें करता है। वह भैया कहलाने के लायक नहीं है।

बेटी द्वारा कही गई बात से मासूम बच्ची ने किया खुलासा

मां की शिकायत पर पनागर में रेप की एफआईआर विचलित हुई मां ने उससे पूरी बात पूछी तो उसका कलेजा फट गया। मां को लगा कि परिवार के करीबी पर भरोसा कर बहुत बड़ा गुनाह कर दिया। बेटी एक साल से शरीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त हो रही थी। बेटी ने एक साल का पूरा घटनाक्रम मां को बताया। मां की शिकायत पर पनागर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 376, 376 (2एन) 376(एबी) 376(2च) एवं पाक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

बड़े भाई के रूप में हर साल बांधती थी राखी

पनागर पुलिस ने बताया कि 10 वर्षीय पीडि़ता की मां ने शिकायत में बताया कि पड़ोसी 28 वर्षीय युवक परिवार का ही सदस्य है। बेटी उसे भी बड़े भाई के रूप में हर साल राखी बांधती थी। बेटी ने बताया कि पिछले वर्ष रक्षाबंधन के समय आरोपी की पत्नी मायके गई थी। आरोपी घर में पौंछा लगाने के लिए बेटी को घर ले गया था, इसी दौरान उसने नाबालिग से रेप करने के बाद डरा धमकाकर चुप करा दिया था। उसके बाद से आरोपी युवक नाबालिग लडक़ी के साथ लगातार अश्लील हरकतें करता रहा।

आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त में

कुछ दिन पहले भी टीवी दिखाने के बहाने आरोपी उसे घर ले गया उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा तो लडक़ी ने विरोध करते हुए परिजनों को पूरी बात बताने की बात कही थी। आरोपी युवक का घर आना-जाना लगा रहता था, वह उस दौरान भी छेड़छाड़ करता था। आने वाले रक्षाबंधन के लिए घर में किसकिस को राखी बांधने की चर्चा चल रही थी, इसी बीच नाबालिग लडक़ी ने आरोपी युवक का विरोध करते हुए उसे गंदा इंसान बताया, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here