किशोरी के शव से रेप का प्रयास

548

आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा

गुवाहाटी। पुलिस ने 51 वर्षीय एक शख्स को 14 साल की नाबालिग लडक़ी के शव को कब्र से निकालकर उसके साथ सेक्स की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया है। उस लडक़ी की मौत संदेहास्पद स्थिति में हुई थी, जिसके बाद उसके परिवार वालों ने उसे दफना दिया था। 18 मई के गांव वालों ने आरोपी अकान साइक्या को ऐसा करते हुए पकड़ा था। धीमाजी के पुलिस अधीक्षक धनंजय घनावत ने कहा,लडक़ी की मौत 17 मई को संदेहास्पद परिस्थित में हुई और उसके बाद उसी रात को उसके परिवार वालों ने शव को दफना दिया था, जो गांव के करीब ही था।

कुछ गांववाले भी उस वक्त मौजूद थे। लेकिन 18 मई की दोपहर बाद कुछ मछुआरों ने यह नोटिस किया कि आरोपी शव के साथ रेप की कोशिश कर रहा है। आरोपी शख्स ने उस शव को मिट्टी खोदकर कब्र से निकाल लिया था। उसे पकडक़र पुलिस को सौंप दिया गया। घनावत ने कहा, आरोपी मानसिक तौर पर विक्षिप्त तो नहीं है लेकिन मनोरोगी है। पुलिस रिकार्ड के अनुसार वह हिस्ट्री शीटर भी है। आरोपी शख्स ने दो बार शादी की थी और साल 2018 में उसकी एक पत्नी ने उसके ऊपर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। उसे सजा हुई थी और वह धीमाजी जेल में सजा काट रहा था।

Read This Also – लॉकडाउन के बीच धड़ल्ले से चल रहा था देह व्यापार

लेकिन सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद कि कोविड-19 महामारी के चलते जेल में कैदियों को कम किया जाए, मार्च के आखिर में उसे छोड़ा गया था। पुलिस ने लडक़ी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जिसकी रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है। एसपी ने कहा कि आरोपी शख्स ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। विधि की ये कैसी विडम्बना है कि एक ओर सरकार और अदालतें कोरोना से बचने जेलों में भीड़ कम करना चाह रहे हैं। वहीं सिरफिरे अपराधी किस्म के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे और दुवारा जेल का रास्ता ही चुन रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here