आंधी और गरज के साथ बारिश की संभावना

881

नई दिल्ली। मौसम विभाग से जानकारी मिल रही है कि देश के 12 से ज्यादा राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि दो से तीन मई को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में बारिश और आंधी की संभावना है। चार मई को दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में भी आंधी और मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। अंडमान-निकोबार में पांच मई तक भारी बारिश की संभावना है।

Read This Also – 6 और हवाई अड्डों के निजीकरण की तैयारी

बता दें कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक समेत कुछ राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी, तेज हवाओं और गर्जना के साथ बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर बताया कि दक्षिणी अंडमान सागर के आसपास बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक क्षेत्र बन रहा है, जो अगले 24 से 48 घंटे में एक डिप्रेशन में बदल जाएगा।

Read This Also – यूरोप में नए वायरस की दस्तक, बच्चों को बना रहा निशाना

फिलहाल यह म्यांमार और बांग्लादेश की ओर बढ़ता दिख रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, तीन चक्रवाती सिस्टम और बने हैं। एक पश्चिम बंगाल के ऊपर, दूसरा दक्षिणी ओडिशा के ऊपर और तीसरा कन्याकुमारी के आसपास हिंद महासागर में बना है। दक्षिणी राजस्थान से मध्यप्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु तक द्रोणिका भी बनी है। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से भी हवा के साथ नमी आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here