ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्लाज्मा डॉनेट किया

0
ज्योतिरादित्य सिंधियान ने प्लाज्मा डॉनेट किया

कोविड-19 से पीडि़त कोरोना संक्रमितों की जान बचाई जा सकेगी

कोरोना पर विजय हासिल कर चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्लाज्मा डॉनेट किया है। बता दें कि इस प्लाज्मा से कोविड-19 से पीडि़त कोरोना संक्रमितों की जान बचाई जा सकेगी। ज्ञात हो कि प्लाज्मा वही व्यक्ति दान कर सकता है, जिसने कोरोना पर विजय हासिल की हो। बता दें कि सिंधिया कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं और पॉजिटिव रिपार्ट आने पर स्वस्थ भी हो चुके हैं। स्वस्थ होने पर उन्हें लगा कि यदि उनके प्लाज्मा से कोरोना पीडि़तों की जान बचाई जा सकती है तो फिर प्लाज्मा डॉनेट करने में देर नहीं करनी चाहिए।

नई दिल्ली। कोरोना के गंभीर लक्षणों वाले मरीजों को प्लाज्मा थैरेपी से जीवन दान मिल रहा है। ऐसे में वहां के मुख्य मंत्री द्वारा बार बार अपील की जा रही है कि जो लोग कोरोना को हरा चुके हैं, वे अपना प्लाज्मा दान करें। लोग ऐसा कर भी रहे हैं, लेकिन कोई सेलिब्रिटी अभी तक प्लाज्मा डॉनेट करने नहीं आए हैं। ये बात सिंधिया ने समझी और अपना फर्ज निभाने अस्पताल पहुंच गए। अब सरकार को उम्मीद बंधी है, कि जब सिंधिया जैसे बेहद सामथ्र्यवान लोग इस नेक काम में आगे आ रहे हैं तो और लोग भी उनका अनुसरण अवश्य करेंगे।

शब्दघोष के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

प्लाज्मा डॉनेट करने के बाद स्वयं सिंधिया ने भी यही कहा कि मुझे ये सोच कर बेहद खुशी हो रही है कि मेरे प्लाज्मा से किसी कोरोना पीडि़त की जान बचाई जा सकेगी। उन्होंने यह अपील की है कि जो लोग भी कोरोना को हरा चुके हैं, उन सभी को यह पुनीत कार्य अवश्य करना चाहिए। इससे किसी की जान बच जाती है और हमारे शरीर को किसी भी प्रकार की क्षति नहीं पहुंचती है।

Read This Also –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here