पुलिस टीम पर सशस्त्र हमला, 8 पुलिस वाले शहीद

0
पुलिस टीम पर सशस्त्र हमला, 8 पुलिस वाले शहीद

मरने वालों में डीएसपी, एसआई अधिकारी भी शामिल

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पुलिस टीम पर सशस्त्र हमला हो गया। इस सुनियोजित हमले में 8 पुलिस वाले शहीद हो गए हैं। बता दें कि मरने वालों में डीएसपी, एसआई अधिकारी भी शामिल हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बदमाशों द्वारा किए गए इस हमले की निंदा की है। उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से इस घटना को उत्तर प्रदेश में गुण्डा राज की बानगी करार दिया है।

कानपुर। जिले एक गांव में अपराधियों को पकडऩे गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया। इस हमले में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई। इस घटना में डीएसपी स्तर के एक अधिकारी समेत 3 सब इंस्पेक्टर व 4 सिपाही वीर गति को प्राप्त हो गए हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सवाल उठाये हैं। इस घटना से संबन्धित खबर को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि उत्तर प्रदेश में गुंडाराज का एक और प्रमाण। जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएं मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये वारदात कानपुर जिले के डिकरु गांव में हुई है। इस गांव में तीन थानों की टीम कुख्यात अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी।

Click Here – To Like And Follow Our FaceBook Page

कुख्यात अपराधी विकास के नाम विभिन्न पुलिस थानों में तकरीबन 60 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। बताया जाता है कि हाल ही में विकास ने एक मर्डर किया था। इसी केस के सिलसिले में टीम उसे पकडऩे के लिए डिकरू गांव पहुंची थी। संभवत: बदमाशों को इस कार्यवाही की भनक मिल गई। शायद यही वजह रही कि घात लगाकर बैठे अपराधियों ने पुलिस की टीम पर ही हमला कर दिया। बताया जाता है कि टीम पर तीन तरफ से गोलीबारी हुई थी।

चूंकि यह योजनाबद्ध तरीके से किया गया हमला था, इसलिए पुलिस की ज्यादा क्षति हो गई। जानकारी मिली है कि अपराधियों ने गांव की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया था। लेकिन पुलिस की टीम उसे हटाकर गांव पहुंचने में सफल रही थी। बस यहीं पर चूक हो गई। पुलिस के गांव में दाखिल होते ही अपराधियों ने छतो से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। नतीजतन एक डीएसपी, तीन एसआई और चार जवानों की दर्दनाक मौत हो गई।

सर्वाधिक पढ़ी गयीं खबरें व आलेख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here